नई दिल्‍ली: आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त एवं गृह मंत्री पी चिदंबरम को आज (गुरुवार) को सीबीआई स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया. इससे पहले सीबीआई ने पी चिदंबरम से कई घंटों तक पूछताछ की. चिदंबरम के वकील अभिषेक मनु सिंघवी और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम कोर्ट पहुंच चुके हैं. आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन के मामलों में आरोपी चिदंबरम को सीबीआई जज अजय कुमार कुहार की कोर्ट (राउज एवेन्यू) में पेश किया गया.

चिदंबरम की रिमांड को लेकर सीबीआई कोर्ट में बहस शुरू होते ही सीबीआई के वकील तुषार मेहता ने कहा कि चिदंबरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. इसलिए 5 दिन की रिमांड चाहिए. सीबीआई की ओर से पेश सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने यह भी कहा कि चिदंबरम सवाल का जवाब भी नहीं दे रहे हैं. आपको बता दें कि कोर्ट रूम में पूर्व वित्त एवं गृह मंत्री चिदंबरम कटघरे में खड़े हुए हैं. इस दौरान सीबीआई के वकील ने कहा चिदंबरम के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं. चिदंबरम के वकीलों ने रिमांड का विरोध किया है. चिदंबरम के वकील सिब्बल और सिंघवी कोर्ट में अपना पक्ष रख रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर राऊज एवेन्यू कोर्ट में चिदंबरम की पेशी को देखते हुए इलाके सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. राऊज एवेन्यू कोर्ट में दिल्ली पुलिस की लोकल इंटेलिजेंस यूनिट स्पेशल ब्रांच के अफसर सादी वर्दी में कोर्ट के अंदर और आस पास मौजूद है. इसके अलावा चिदंबरम को पेश करने को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से 100 दिल्ली पुलिस के जवान और 2 कंपनी अर्धसैनिक बलों की कोर्ट के अंदर और बाहर तैनात की गई है. पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम उनके बेटे कार्ति चिदंबरम, कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी और विवेक तन्खा कोर्ट पहुंच चुके हैं. कार्ति चिदंबरम कोर्ट रूम के बाहर खड़े भी नजर आए.