सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने एक नए वैलिडिटी एक्सटेंशन प्लान को प्रीपेड यूजर्स के लिए पेश किया है. इस प्लान का नाम PV-49 रखा गया है. इस BSNL प्रीपेड रिचार्ज वाउचर को मध्य-प्रदेश सर्किल के लिए पेश किया गया है. इसमें ग्राहकों को 180 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी. साथ ही फ्री मोबाइल डेटा और वॉयस कॉलिंग का भी लाभ मिलेगा.

BSNL PV-49 एक प्रीपेड रिचार्ज वाउचर है, जिसे 49 रुपये में उपलब्ध कराया गया है. इस BSNL प्रीपेड प्लान में 9 दिनों के लिए 250 मिनट डेली लोकल और नेशनल वॉयस कॉल्स दिए जा रहे हैं. 9 दिनों के बाद लोकल और नेशनल कॉल्स के लिए 40 पैसे प्रति मिनट की दर से भुगतान करना होगा. इस प्लान में 15 दिनों के लिए 1GB डेटा भी मिलेगा.

इस प्लान की कुल वैलिडिटी 180 दिनों की है, यानी इस अवधि के दौरान ग्राहकों को फ्री इनकमिंग कॉल्स का फायदा मिलेगा. इस प्लान में 15 दिनों के बाद या 1GB डेटा खत्म होने के बाद ग्राहकों को डेटा के लिए रिचार्ज कराने की जरूरत पड़ेगी. इसी तरह कॉल्स के लिए भी ग्राहकों को टॉक-टाइम के लिए रिचार्ज कराना होगा.

इसके अलावा आपको बता दें BSNL ने अपने 1,098 रुपये वाले प्लान में हाल ही में बदलाव भी किया है. इस प्लान में अब ग्राहकों को पहले ही तरह अनलिमिटेड डेटा का लाभ नहीं दिया जा रहा है. हालांकि इसकी जगह अब ग्राहकों को बिना डेली FUP के 375GB डेटा मिलेगा. साथ ही टेलीकॉम कंपनी ने वैलिडिटी को 84 दिनों से घटाकर 75 दिन भी कर दिया है. ये चेंज सारे सर्किलों में प्रभावी हो गए हैं.    

इसी तरह BSNL की लंबी वैलिडिटी वाले 1,699 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की बात करें तो अब इसमें 90 दिनों की एडिशनल वैलिडिटी दी जा रही है. यानी इस प्लान में ग्राहकों को 365 + 90, यानी 455 दिनों की वैलिडिटी दी जाएगी. इस प्लान के फायदों की बात करें तो इसमें ग्राहकों को रोज 100 फ्री SMS और 2GB डेली डेटा मिलेगा. ये प्लान बंपर ऑफर के लिए भी एलिजिबल है, ऐसे में इस प्लान में ग्राहकों को रोज 2.2GB एडिशनल भी मिलेगा.