नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट में जर्सी नंबर के प्रयोग की तारीफ और आलोचनाओं के बीच वेस्टइंडीज ने अपने खिलाड़ियों के नंबर तय कर दिए हैं. कप्तान जेसन होल्डर भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में नंबर-8 की जर्सी के साथ मैदान पर उतरेंगे. जबकि, टीम के युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को नंबर-2 दिया गया है. एक अन्य युवा शाई होप को नंबर-4 मिला है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. यह सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा भी है.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट खिलाड़ियों की जर्सी नंबर का खुलासा बुधवार को किया. विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर बताया कि ओपनिंग बैट्समैन क्रे ब्रैथवेट की जर्सी नंबर 92 होगी. जबकि, डैरेन ब्रावो 46 नंबर के साथ उतरेंगे. गेंदबाजों में केमार रोच को 24 और शैनन गैब्रियल को 85 नंबर की जर्सी दी गई है.

भारी भरकम शरीर वाले रहकीम कॉर्नवॉल को टीम का सबसे बड़ा नंबर लेकर मैदान पर उतरेंगे. 26 साल के इस ऑलराउंडर को 93 नंबर दिया गया है. विकेटकीपर शेन डाउरिच को 91 नंबर मिला है. शमर ब्रूक्स को 13,  जॉन कैम्पबेल 32 और रोस्टन चेस को 10 नंबर मिला है.

What's your favourite number?👀 Rally with the #MenInMaroon tomorrow in Antigua!🇦🇬 🙌🏾#WIvIND #ItsOurGame
⏰: 9:30 A.M. AST/ 8:30 A.M. Jamaica
📺: ESPN Caribbean/Willow TV
📲: https://t.co/6TUKc2hD7J pic.twitter.com/F0TPDn84AN

— Windies Cricket (@windiescricket) August 21, 2019

भारतीय क्रिकेट टीम ने भी एक दिन पहले ही अपने खिलाड़ियों की जर्सी नंबर का खुलासा किया है. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल ने कहा कि यह अच्छा प्रयोग है. इससे प्रशंसक खिलाड़ियों को आसानी से पहचान सकेंगे.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और पाकिस्तान के शोएब अख्तर समेत कई पूर्व क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट की जर्सी पर नंबर के प्रयोग के खिलाफ हैं. इंग्लैंड के केविन पीटरसन ने भी इस प्रयोग की आलोचना की है.