नई दिल्‍ली : जी-7 सम्‍मेलन के लिए फ्रांस गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से द्विपक्षीय मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई अहम मामलों पर चर्चा हुई. फ्रांस के राष्‍ट्रपति मैक्रों ने जम्‍मू-कश्‍मीर से मोदी सरकार द्वारा अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने का समर्थन किया. उन्‍होंने कश्‍मीर मुद्दे पर कहा कि कश्‍मीर मुद्दे पर किसी भी तीसरे देश के दखल की कोई जरूरत नहीं है. उन्‍होंने कहा कि यह भारत और पाकिस्‍तान का द्विपक्षीय मुद्दा है. पीएम मोदी आज पेरिस में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी आज फ्रांस के बाद संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) का दौरा करेंगे. पीएम मोदी सुबह 9 बजे फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड चार्ल्‍स फिलिप के साथ ब्रेकफास्‍ट करेंगे. इसके बाद सुबह 10 बजे यूनेस्को के डीजी से बात करेंगे. 10:10 बजे पद्म पुरस्‍कार सम्‍मानित मिलेना साल्विनी से मुलाकात करेंगे. इसके बाद सुबह 10:15 बजे भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी 11:30 बजे पेरिस से अबूधाबी के लिए विमान से रवाना होंगे. इसके बाद वह रात 9:45 बजे अबूधाबी पहुंचेंगे.

फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद आतंकवाद की लड़ाई में भारत के साथ खड़े होने की बात कही. उन्होंने कहा कि आतंकवाद की लड़ाई में फ्रांस हमेशा भारत के साथ खड़ा है. भारत और फ्रांस हर हालात में साथ-साथ खड़े हैं. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि भरत और फ्रांस की दोस्‍ती भाईचारे पर आधारित है.