पटनाः मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह पुलिस के लिए चुनौती बनते जा रहे हैं. वह पिछले पांच दिन से फरार चल रहे हैं. लेकिन पुलिस अब तक पता नहीं कर पाई है कि अनंत सिंह कहां है. गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस छापेमारी कर रही है लेकिन अब तक उनके हाथ अनंत सिंह नहीं आ सके हैं. हालांकि, अनंत सिंह लगातार वीडियो के जरिए अपना संदेश भेज रहे हैं.

Independent MLA from Mokama, Anant Singh who has been absconding after police seized an AK-47 rifle from his residence on August 16: I will not surrender before the police, I will surrender before the Court. I trust the judiciary. #Bihar (22/8/2019) pic.twitter.com/aFozlo7a0r

— ANI (@ANI) August 22, 2019

अनंत सिंह फरार होने के बाद वीडियो जारी करते हुए कहा था कि वह दो-तीन दिन में कोर्ट में सरेंडर कर देंगे. लेकिन पांच दिन बीतने के बाद भी उन्होंने सरेंडर नहीं किया है. अब उन्होंने एक और वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि वह किसी भी हाल में पुलिस के पास सरेंडर नहीं करेंगे. वह कोर्ट में ही सरेंडर करेंगे.

उन्होंने कहा है कि उन्हें केवल न्यायलय पर भरोसा है इसलिए वह कोर्ट में ही सरेंडर करेंगे. उन्हें पुलिस पर बिलकुल नहीं भरोसा है क्यों कि सरकार के साथ पुलिस उनके साथ गलत करने का इरादा रखती है. उन्होंने कहा कि उन्हें सरकार के इशारे पर ही पुलिस द्वारा फंसाया गया है.

अनंत सिंह ने सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह पर आरोप लगाया है कि वह मेरे खिलाफ लागातार पुलिस के साथ साजिश रच रहे हैं. और उन्हें फंसाने के लिए कई लोगों के साथ मिलकर साजिश रच रहे हैं.

अनंत सिंह ने यह भी बताया कि उनके घर में हथियार रखवाया गया है. उनके गोतिया जसवीर और कर्मवीर को हथियार दिया गया और उनसे ही घर में रखवाया गया है. इसिलए पुलिस पर मुझे कोई भरोसा नहीं है. न्यायालय पर भरोसा है और वह न्यायालय में ही सरेंडर करेंगे.

वहीं, अनंत सिंह के वीडियो जारी करने के बाद पुलिस के लिए चुनौती और बढ़ गई है. वहीं, पुलिस अब लगातार उनके समर्थकों के घर छापेमारी कर रही है. क्योंकि अनंत सिंह ने पिछले वीडियो में कहा था कि वह अपने एक दोस्त को देखने आए हैं वह फरार नहीं है. अब पुलिस लगातार उनके सहयोगी, समर्थक और उनके ठिकानों पर लागातार छापेमारी कर रही है. हालांकि देखना यह है कि अनंत सिंह कब सरेंडर करते हैं.

गौरतलब है की अनंत सिंह के पैतृक आवास पर एके-47 मिलने के बाद से उनपर केस दर्ज हुआ है. उसी मामले में वह फरार चल रहे हैं. उनकी फरारी के 5 दिन हो गए लेकिन पुलिस के हाथ अबतक खाली हैं.