नई दिल्‍ली : पश्चिम बंगाल के उत्‍तर 24 परगना में भगवान श्रीकृष्‍ण के जन्‍मोत्‍सव के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां के लोकनाथ मंदिर में जन्‍माष्‍टमी के समारोह के दौरान भगदड़ मच गई. इसमें 4 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 27 लोग घायल हो गए. यह भगदड़ मंदिर की बाउंड्रीवॉल श्रद्धालुओं पर गिरने के बाद मची. दरअसल सुबह बारिश से बचने के लिए लोग इसी बाउंड्रीवॉल की आड़ में खड़े थे. घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

West Bengal: 4 dead & 27 injured after a wall of a temple, where people were gathering to celebrate #Janmastami, collapsed in Kachua, North 24 Pargana, earlier today. pic.twitter.com/L31UrWoEa2

— ANI (@ANI) August 23, 2019

हादसे में घायल लोगों को बशीरहाट अस्‍पताल, नेशनल मेडिकल कॉलेज और एसएसकेएम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. दूसरी ओर घायलों के परिजनों का कहना है कि जिला प्रशासन की ओर से मंदिर में व्‍यवस्‍थाओं को लेकर लापरवाही की गई थी. हादसे के बाद मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने दो अस्‍पताल पहुंचकर घायलों के हाल जाने. उन्‍होंने कहा कि यह अत्‍यंत दुखदायी है. इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

West Bengal CM Mamata Banerjee has announced a compensation of Rs. 5 lakhs for the family of the deceased, Rs.1 lakh for those who got critically injured and Rs. 50,000 for others with minor injuries. https://t.co/95RZP5PNTf

— ANI (@ANI) August 23, 2019

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे का संज्ञान लेते हुए मरने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. साथ ही गंभीर रूप से घायल लोगों को 1-1 हजार रुपये बतौर मुआवजे की घोषणा की है. मामूली रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है.