नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात को फ्रांस से अबूधाबी पहुंचे. एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अपनी यात्रा के दौरान आज (24 अगस्‍त) पीएम मोदी अबूधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ पारस्परिक हितों के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर चर्चा करेंगे.

United Arab Emirates: Prime Minister Narendra Modi arrives at Abu Dhabi. PM would be meeting the Crown Prince of Abu Dhabi, Sheikh Mohammed bin Zayed Al Nahyan to discuss bilateral, regional and international matters of mutual interest. pic.twitter.com/m5rW3yXkXH

— ANI (@ANI) August 23, 2019

वह विदेशों में कैशलेस लेनदेन के नेटवर्क का विस्तार करने के लिए औपचारिक रूप से रूपे कार्ड भी जारी करेंगे. इस यात्रा के दौरान वह यूएई सरकार द्वारा दिए जाने वाला सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ भी प्राप्त करेंगे. भारतीय समयानुसार शनिवार दिन में 2  बजे उन्हें ये सम्मान मिलेगा.

यूएई के बाद वह जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए फिर से फ्रांस लौटने से पहले बहरीन की भी यात्रा करेंगे. यूएई में प्रधानमंत्री अबूधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय संबंधों के साथ ही आपसी हितों के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

वह क्राउन प्रिंस के साथ संयुक्त रूप से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने के लिए एक डाक टिकट जारी करेंगे. इसी के साथ मोदी विदेशों में कैशलेस लेनदेन के नेटवर्क का विस्तार करने के लिए औपचारिक रूप से रुपे कार्ड लॉन्च करेंगे. प्रधानमंत्री यूएई सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाले सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ जायद' भी प्राप्त करेंगे. यूएई भारत का तीसरा सबसे बड़ा व्यापारिक भागीदार है और देश में कच्चे तेल का चौथा सबसे बड़ा निर्यातक है.