एशेज सीरीज के पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 294 रनों पर सिमट गई. इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक जोस बटलर ने 70 रनों की पारी खेली. बटलर ने अपनी इस पारी में 98 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने सात चौके और तीन छक्के भी लगाए.

खेल के दूसरे दिन बटलर ने अपने स्कोर में सिर्फ 6 रनों का इजाफा किया जबकि जैक लीच ने 11 और बनाए. टेस्ट क्रिकेट में बटलर का यह 15वां अर्द्धशतक था.

इससे पहले मेजबान टीम ने गुरुवार को अपने पहले दिन के स्कोर आठ विकेट पर 271 रनों से आगे खेलना शुरू किया. इंग्लैंड की टीम पहले दिन के स्कोर में महज 21 रन ही जोड़ पाई.

बटलर के अलावा इंग्लैंड के लिए कप्तान जोए रूट ने 57 और सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स ने 47 रनों का योगदान दिया. कप्तान रूट ने अपने करियर का 45वां अर्द्धशतक पूरा किया. उन्होंने 134 गेंदों का सामना किया जिसमें तीन चौके लगाए.

कप्तान रूट के अलावा रोरी बर्न्‍स ने 87 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 47, जोए डेनली ने 14 और बेन स्टोक्स ने 36 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 20 रनों का योगदान दिया.

वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल मार्श सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए. मार्श ने 18.2 ओवर की गेंदबाजी में पांच विकेट अपने नाम किया. मार्श के अलावा पैट कमिंस को तीन और जोश हेजलवुड को दो विकेट मिले.