नई दिल्‍ली/श्रीनगर : कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद इसका दुनियाभर में ढिंढोरा पीटने पर भी कोई प्रतिक्रिया न मिलने से पाकिस्‍तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि वह सीमा पर भारी गोलाबारी कर रहा है, लेकिन यहां भी उसे मुंह की खानी पड़ रही है. पाकिस्‍तान की तरफ से हाजीपुर सेक्‍टर में बीते 10-11 सितंबर को किए गए सीजफायर उल्‍लंघन का उसे भारतीय सेना की तरफ से मुंहतोड़ जवाब मिला. भारत ने पाकिस्‍तानी सेना के दो सैनिकों को भी मार गिराया. इसके बाद पाकिस्‍तानी सेना को यहां हार माननी पड़ी और वह भारतीय सेना को सफेद झंडा दिखाकर अपने सैनिकों के शवों को ले गए.

Pak Army raises white flag at LoC to recover bodies of its Punjabi soldiers killed by Indian Army

Read @ANI Story | https://t.co/yd12mzBWYn pic.twitter.com/eCrTX2pTw0

— ANI Digital (@ani_digital) September 14, 2019

जानकारी के अनुसार, हाजीपुर सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी सेना ने 10 और 11 सितंबर को भारी गोलाबारी की, जिसके बाद भारतीय सेना  की तरफ से इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया. भारतीय सेना ने अपनी कार्रवाई में सीमा पार से गोलीबारी कर रहे दो पाकिस्‍तानी सैनिकों को ढेर कर दिया.

#WATCH Hajipur Sector: Indian Army killed two Pakistani soldiers in retaliation to unprovoked ceasefire violation by Pakistan. Pakistani soldiers retrieved the bodies of their killed personnel after showing white flag. (10.9.19/11.9.19) pic.twitter.com/1AOnGalNkO

— ANI (@ANI) September 14, 2019

इसके बाद पाकिस्‍तानी सेना के होश उड़ गए और वह अपने सैनिकों के शवों को वापस ले जाने का प्रयास करने लगे, लेकिन भारतीय सेना की तरफ से की जा रही जवाबी कार्रवाई के चलते वह एलओसी के पास से अपने सैनिकों को शवों को ले जाने की हिम्‍मत नहीं जुटा पा रहे थे.

इसके बाद पाकिस्‍तानी सेना अधिकारियों का दिमाग ठिकाने आया और उनकी तरफ से अपने सैनिकों के हाथों में सफेद झंडा थमा दिया गया, जिसके बाद ही वह अपने सैनिकों को शवों को उठाने लगे. भारतीय सेना ने यहां मानवता दिखाते हुए उन्‍हें उनके सैनिकों के शवों को ले जाने दिया.