सिवनी: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां के कान्हीवाड़ा थाना अंतर्गत ग्राम कटिया में भगवान गणेश की मूर्ति विसर्जन के बाद लोग नाच-गाने में व्यस्त थे. इसी दौरान एक ऐसा हादसा हुआ जिसमें एक शख्स की मौत हो गई. गणेश विसर्जन के बाद डीजे की धुन पर लोग डांस कर रहे थे, कि इसी दौरान नागिन डांस करते हुए एक युवक सिर के बल गिरा और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई, मिली जानकारी के मुताबिक घटना गुरुवार रात तकरीबन 10 बजे की है.

घटना के संबंध में ग्राम पंचायत कटिया के सचिव कबूल सैयाम ने बताया कि गांव में सार्वजनिक रूप से गणेश प्रतिमा बैठाई गई थी. जहां गुरुवार को लोग धूम-धाम से भगवान गणेश का विसर्जन करने जा रहे थे. हर बार की तरह इस बार भी विसर्जन कार्यक्रम में लोग नाच गा रहे थे. डीजे की धुनों पर लोग नाच रहे थे. इसी दौरान डीजे पर नागिन धुन बज रहा था. नागिन धुन पर दो युवक और एक युवती माहौल बनाकर डांस कर रहे थे.

विसर्जन कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग बिल्कुल मस्ती के मूड में थे, तभी डांस स्टेप करते हुए राजकुमार ठाकुर नाम के शख्स ने सिर के बल छलांग लगाने की कोशिश की और गिर गया. गिरते ही वह जमीन पर लेट गया, ऐसे में पहले तो लोग यह समझ ही नहीं पाए की क्या हुआ है, लेकिन जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक राजकुमार की मौत हो चुकी थी. मृतक के पिता गुरुप्रसाद ने बताया कि पिछले दिनों राजकुमार को एक सड़क दुर्घटना के दौरान सिर में चोट लगी थी. हालांकि उपचार के बाद वह पूरी तरह ठीक हो गया था.

नागिन डांस के दौरान सिर के बल गिरने के चलते मौके पर ही उसकी मौत हो गई. जब लोगों को समझ में आया कि राजकुमार की मौत हो चुकी है तब गणेश विसर्जन कार्यक्रम में मातम पसर गया. लोगों को समझ में ही नहीं आ रहा था कि आखिर राजकुमार की मौत कैसे हो गई. विसर्जन कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग की जा रही थी, जिसके चलते पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद है. हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो कोई इसे देखकर दंग रह जा रहे हैं.