अहमदाबाद: गुजरात के जूनागढ़ का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सात शेर जूनागढ़ शहर की सड़कों पर घूम रहे हैं. सड़कों पर शेरों के इस तरह घूमने का ये वीडियो किसी राह चलते व्यक्ति ने बनाया है. वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद देखते ही देखते यह वायरल हो गया.

शेरों के सड़कों पर आने की घटना के बारे में वन अधिकारियों को कहना है कि जूनागढ़ में यह एक सामान्य सी घटना है. इनका कहना है कि यहां शेर रात के समय जंगल से निकलकर बाहर आते हैं और फिर जंगल में चले जाते हैं. अधिकारियों का कहना है कि वन विभाग के लोग शेरों पर निगरानी रखते हैं और जब जरूरत हो तो रेस्क्यू किया जाता है.

#WATCH Viral video of a pride of lions seen roaming around a city road in Junagadh, which is near Girnar Wildlife Sanctuary. #Gujarat pic.twitter.com/QnpNQrb5yX

— ANI (@ANI) September 14, 2019

बता दें कि जूनागढ़ शहर गिरनार वन्यजीव अभ्यारण्य के बगल में स्थित है. इस अभ्यारण्य में 40 से अधिक एशियाई शेर रहते हैं. जानकारी दें कि गिर जंगल दुनिया का आखिरी ऐसा स्थान है जहां एशियाई शेर पाए जाते हैं. एशियाई शेरों की गणना साल 2015 में की गई थी. उस समय ये पाया गया था कि गिर के जंगलों में 523 शेर हैं जिसमें से 33 गिरनार वन्यजीव अभ्यारण्य में हैं.