नागपुर: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अर्थव्यवस्था में जल्द सुधार के संकेत दिए हैं. अर्थव्यवस्था में सुस्ती के दौर के बीच उन्होंने कहा कि उद्योगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मुश्किल समय गुजर जायेगा.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विदर्भ में कहा, ‘‘मुझे पता है कि उद्योग काफी कठिन दौर से गुजर रहे है. हम वृद्धि दर बढ़ाना चाहते हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उनसे कहा, कभी खुशी होती है, कभी गम होता है. कभी आप सफल होते हैं और कभी आप असफल होते हैं. यही जीवन चक्र है.’’

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हाल ही में वह ऑटोमोबाइल निर्माताओं से मिले थे और वे कुछ चिंतित थे. बता दें कि शनिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए हाउसिंग प्रोजेक्ट से संबंधित कुछ घोषणाएं की. वित्त मंत्री ने कहा कि  जो हाउसिंग प्रोजेक्ट 60 फीसदी तक पूरे हुए हैं उन्हें सरकार पूरा करेगी.

हालांकि, केंद्रीय मंत्री ने इन प्रोजेक्ट्स को पूरे करने के लिए शर्त भी रखी. उन्होंने कहा कि ऐसे हाउसिंग प्रोजेक्ट जिनपर एनपीए यानी नॉन पफॉर्मिग ऐसेट न हो और एनसीएलटी यानी नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में केस न चल रहा हो उन्हीं प्रोजेक्ट्स को पूरे किए जाएंगे. बता दें कि वित्त मंत्री ने हाल में कई प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुधार के कदमों का एलान कर चुकी हैं.