मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में रविवार को भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई नागरिक जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) को खत्म करने के समर्थन में मेलबर्न में जुटे. इसके बाद विक्टोरियन स्टेट पार्लियामेंट से फेडरेशन स्क्वायर तक कश्मीरी पंडितों के नेतृत्व में एक रैली का आयोजन किया गया. बता दें कि जम्‍मू और कश्‍मीर से मोदी सरकार ने 5 अगस्‍त को अनुच्‍छेद 370 हटा लिया था.

Melbourne, Australia: Australian citizens of Indian-origin gather to show support to revocation of Article 370. It was followed by a rally led by Kashmiri Pandits from Victorian state parliament to Federation Square pic.twitter.com/nHceQb2Y9U

— ANI (@ANI) September 15, 2019

उधर, मोदी सरकार की ओर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि अब भारत के खिलाफ नई-नई साजिश रच रहा है. संयुक्‍त राष्‍ट्र से लेकर अन्‍य मंचों अंतरराष्‍ट्रीय बेइज्‍जती कराने के बाद भी पाकिस्‍तान बाज नहीं आ रहा है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अब पाकिस्‍तान सोशल मीडिया के जरिये लोगों को बरगला रहा है. इसके साथ ही वह नगालैंड के उग्रवादियों तक अपनी पहुंच बना रहा है.