विश्वकप में बड़ी उम्मीदों के साथ टीम इंडिया के साथ गए विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक के पिछले कुछ महीने क्रिकेट के मैदान पर अच्छे नहीं गुज़रे हैं. विश्वकप के बाद टीम इंडिया से बाहर हुए दिनेश कार्तिक अब अपनी खोई लय पाकर टीम में वापसी की कोशिश में लगे हैं. इसी बीच उन्हें विजय हज़ारे ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु टीम की कमान सौंप दी गई है.

दिनेश कार्तिक अब 24 सितंबर से 16 अक्टूबर तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी करते नज़र आएंगे, बल्कि साथ ही अपनी खोई फॉर्म हासिल करने उतरेंगे.

तमिलनाडु की टीम में दिनेश कार्तिक के साथ ऑल-राउंडर और विश्वकप टीम में टीम इंडिया का हिस्सा रहे विजय शंकर भी शामिल रहेंगे. इसके अलावा टी20 टीम इंडिया का हिस्सा वाशिंगटन सुंदर भी टीम में है.

टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी तमिलनाडु के पूर्व ऑलराउंडर डी वासु पर है.
इतना ही नहीं तमिलनाडु की टीम में अनुभव के नाम पर कई भारतीय टीम के स्टार मौजूद हैं. टीम इंडिया से अपना जगह खो चुके मुरली विजय भी विजय हज़ारे में तमिलनाडु और अपनी किस्मत ढूंढने निकलेंगे. उनके अलावा टीम में अभिवन मुकुंद जैसे खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे.

एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक अभी टीमम तिरूपुर में अभ्यास शिविर में भाग ले रही है.

हालांकि इस टीम में रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं मिला है, अश्विन इस समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. वेस्टइंडीज़ दौरे के बाद वो सीधे इंग्लैंड रवाना हो गए. जिसकी वजह से उन्हें विजय हज़ारे ट्रॉफी में मौका नहीं मिला है.

तमिलनाडु की टीम:
दिनेश कार्तिक (कप्तान), विजय शंकर, अभिनव मुकुंद, मुरली विजय, बाबा अपराजित, एम अश्विन, एमएस वाशिंगटन सुंदर, आर साइ किशोर, एन जगदीशन, टी नटराजन, के विग्नेश, एम मोहम्मद, एम सिद्धार्थ, अभिषेक तंवर, सी हरि निशांत, जे कौशिक.