भोपाल : ‘वचन निभाओ-वादा निभाओ, रोजगार सहायकों को नियमित बनाओ’ के नारे के साथ ग्राम रोजगार सहायक संघ प्रदेश अध्यक्ष रोशन परमार के नेतृत्व में प्रदेश के सभी 52 जिला मुख्यालयों में ज्ञापन दिया गया। भोपाल में संभाग अध्यक्ष समुंदर कुमार की अध्यक्षता में यह ज्ञापन दिया गया।

बताया जा रहा है कि वर्तमान सरकार ने 90 दिन का वचन दिया था पर 9 माह के इंतज़ार के बाद भी सरकार ने नियमितिकरण को लेकर कोई ठोस कदम नही उठाया है। जिसके कारण प्रदेश के रोजगार सहायकों में रोष व्याप्त है। इसी के विरोध में सरकार को वचन याद दिलाने के लिए रोजगार सहायकों ने रैली निकालकर मुख्यमंत्री एवं पंचायत के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

प्रदेश प्रवक्ता शैलेन्द्र चौकसे ने बताया की रोजगार सहायक पिछले 9 माह से लगातार आवेदन, निवेदन कर नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं मुख्यमंत्री भी यही इच्छा है क्योंकि उन्होंने 15 अगस्त के उद्बोधन में स्पष्ट कहा की रोजगार सहायकों को वचन पत्र अनुसार जल्दी ही नियमित किया जाएगा। लेकिन प्रदेश में अफसरसाही इतनी हावी है कि अभी तक ग्राम रोजगार सहायको की मांगों को गम्भीरता से नही लिया है। जिस कारण रोजगार सहायकों को आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। 20 सितंबर को भोपाल में प्रदेश भर के पदाधिकारियों की बैठक में आगे की रणनीति बनेगी, संभवत: 2 अक्टूबर को भोपाल में प्रदेश भर के 23 हजार साथी दांडी यात्रा निकालेंगे।