चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने भारत में Mi Band 4 लॉन्च कर दिया है. Smart Living 2020 इवेंट के दौरान कंपनी ने Mi Band 4 सहित कई दूसरे प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए हैं. इनमें वॉटर प्यूरिफायर और टीवी भी शामिल हैं. इनके बारे में आप हमारी वेबसाइट पर पढ़ सकते हैं. कंपनी ने इसकी कीमत 2,299 रुपये रखी है.

Mi Band 4 स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स
Mi Band 4 में 0.95 इंच की कलर AMOLED डिस्प्ले है. स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए इसमें 2.5D टेंपर्ड ग्लास दिया गया है और इसमें एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग भी है. इस फिटनेस बैंड में 512KB रैम और 16MB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है.

Mi Band 4 में 135mAh की बैटरी दी गई है जिसे आप दो घंटे तक में फुल चार्ज कर सकते हैं. इस फिटनेस बैंड को आप Android 4 या इससे ऊपर के वर्जन पर चलने वाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के साथ कनेक्ट कर सकते हैं. iOS यूजर्स भी इसे अपने आईफोन से कनेक्ट कर सकते हैं. इसके लिए आपके आईफोन में iOS 9 या इससे ऊपर का वर्जन होना चाहिए.

Mi Band 4 में छह वर्कआउट मोड्स दिए गए हैं. इनमें ट्रेडमिल एक्सरसाइज, आउटडोर रनिंग, साइकलिंग, वॉकिंग, पूल स्विमिंग, काउंट स्टेप्स और कैलरी बर्न्ड शामिल हैं. इसमें दिए गए रिस्ट स्ट्रैप को रीमूव किया जा सकता है और आप नया भी खरीद सकते हैं.

Xiaomi ने दावा किया है कि Mi Band 4 को फुल चार्ज करके आप 20 दिन तक चला सकते हैं. Mi Band 4 की बॉडी पॉलीकार्बोनेट की है और इसमें सिंगल वेकअप बटन दिया गया है.

भारत में Mi Band 4 को हाल ही में लॉन्च हुए Lenovo के फिटनेस बैंड/स्मार्ट वॉच से टक्कर मिलेगा. क्योंकि लेनेवो ने भी आक्रामक कीमत के साथ अपने बैंड को भारत में लॉन्च किया है. आपको बता दें कि शाओमी Mi Band 3 भारत में काफी पॉपुलर हुआ है.