नई दिल्ली : पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की की हत्या से बवाल मच गया है, पाकिस्तान के लरकाना इलाके में एक मेडिकल छात्रा की हत्या के बाद इस मुस्लिम देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हं. मंगलवार को करांची में हुए इस तरह के प्रदर्शन में कई लोंगों ने विरोध जताया. इस हत्याकांड के बाद सोशल मीडिया में लड़की के लिए न्याय की मांग को लेकर एक ऑनलाइन अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर जुड़ गए हैं.

Extremely sad & hurt sad reading about the suspicious death of young innocent girl, Nimrita Kumari.
I hope the justice is served and the real culprits are found. My heart beats with every Pakistani no matter what faith he/she belongs to. Rest in Peace. #JusticeForNimrita pic.twitter.com/2nJMmpMRp8

— Shoaib Akhtar (@shoaib100mph) September 17, 2019

यह लड़की लरकाना के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज की छात्रा बताई जा रही है. इस लड़की का नाम नम्रता चंदानी है नम्रता को उसके होस्टल में रहस्मय हालातों में मृत पाया गया था. इस मामले ने तब सुर्खियां बटोरनी शुरू की जब लड़की को न्याय दिलाने के लिए 'जस्टिस फॉर नम्रता’  ऑनलाइन अभियान चलाया गया. इस अभियान से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर जुड़ गए हैं.

शोएब ने अपने ट्वीट में कहा, ' यूवा मासूम लड़की नम्रता की संदिग्ध मौत के बारे में सुन कर बहुत दुखी और आहत हुआ हूं. मुझे उम्मीद है कि न्याय मिलेगा और असल गुनहगार पकड़े जाएंगे. मेरा दिल हर पाकिस्तान के साथ धड़कता है चाहे वह किसी भी मजहब का हो. उनकी आत्मा को शांति मिले.’

पुलिस ने आत्महत्या की संभावना से इनकार नहीं किया है, लेकिन वह हर पहलू की जांच कर रही है. वहीं लड़की के परिवार ने आत्महत्या की संभावना को खारिज कर दिया है. परिवार का आरोप है कि यह हत्या का मामला है. लड़की के भाई डॉ विशाल सुंदर ने इस मामले में गहरी साजिश की आशंका जताई है.