पुंछः जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ आतंकी साजिश करने में जुटा है. एक तरफ पाकिस्तानी आतंकी लगातार घुसपैठ की कोशिशें कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान सेना लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) से सटे इलाको में लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों को निशाना बना रहा है. बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान की कायराना करतूत के जिंदा सबूत देखने को मिला है. पाक ने पुंछ जिले के बालाकोट रिहाइशी में इलाकों को निशाना बनाया था जिसमें 120एमएम के 9 मोर्टार दागे गए थे.

Jammu and Kashmir: Indian Army destroyed 9 live mortar shells of 120mm in Sandote, Basoni and Balakote village of Balakote sector in Mendhar sub-division of Poonch district, yesterday. pic.twitter.com/sYf8s9fe5C

— ANI (@ANI) September 19, 2019

गनीमत रही कि यह मोर्टार फटे नहीं. बुधवार (19 सितंबर) को पाकिस्तान की तरफ दागे गए इन 9 मोर्टार शेल्स को भारतीय सेना ने निष्क्रिय किया. आप को बता दें कि बीते 2 दिनों के दौरान मेंढर के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारी गोलाबारी के दौरान बसुनी, सिंडोत और बालाकोट में खेतों और अन्य क्षेत्रों में कई जिन्दा मोर्टार मिले थे.

लोगों को उनके घरों के पास जीवित मोर्टार की उपस्थिति से डर का मोहल पैदा हो गया था. उन्होंने सेना के अधिकारियों को इसके बारे में बताया. गांव में पड़े 9 जीवित गोलों को सेना ने निष्क्रिय किया. लगातार पाकिस्तान की और से सीमापार से गोलाबारी की जा रही है.