लखनऊ  : उत्‍तर प्रदेश में योगी सरकार के ढाई साल पूरे होने पर पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने निशाना साधा. उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके कहा कि सरकार झूठा जश्‍न मना रही है. मुझे उम्मीद थी कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार होगी तो विकास भी डबल होगा लेकिन ढाई साल में चले सिर्फ ढाई कोस. सरकार में भ्रष्‍टाचार चरम पर है.

अखिलेश यादव ने कहा कि 5 ट्रिलियन इकोनॉमी की बात हो रही है तो यूपी कैसे पीछे रह सकता है. आज जब सीएम योगी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर रहे थे तो उन्नाव में फायरिंग हो रही थी. यूपी में बेटियों के साथ अपराध बढ़ा है. मैनपुरी में 11वीं की छात्रा के साथ, सुल्तानपुर में भी एक बेटी के साथ जो हुआ है, उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती लेकिन अभी तक न्याय नहीं मिल पाया. उन्‍होंने कहा कि राजधानी में भी बड़ी घटनाएं हो रही हैं. उन्नाव की बेटी को FIR के लिए मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

अखिलेश यादव ने कहा कि शाहजहांपुर की बेटी को न्याय कैसे मिलेगा? प्रतापगढ़ का व्यापारी सीएम से सुरक्षा के लिए मिलकर गया और हत्या हो गई. सरकार आंकड़े छुपा रही है. गृह विभाग के आंकड़े देखें तो यूपी में हत्या और बलात्कार की घटनाएं बढ़ी हैं. उन्‍होंने कहा कि 2017 के बाद इंडस्ट्रियल पॉलिसी आपने बनाई है. लेकिन तमाम दावों के बाद कोई बड़ा इन्वेस्टमेंट नहीं आया. आप जनता को बताएं कि कितनी नौकरी और कितनी रोजगार दिया?

सपा अध्‍यक्ष ने कहा कि सरकार का शौचालय पर इतना जोर क्यों है. देश की जनता को इसमें उलझाकर सरकार बड़े-बड़े सौदे अमेरिका, रूसिया, इज़रायल से कर लिया. डिफेंस कोरिडोर के नाम पर भ्रम फैलाया जाता है. सरकार बड़े-बड़े डिफेंस डील कर रही है और हमें शौचालय में उलझा दिया. बात दें कि आज यूपी में बीजेपी सरकार के ढाई साल पूरे होने पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. इसमें उन्‍होंने सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया.