बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 11' के लेटेस्ट कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में हॉट सीट पर रूमा देवी के साथ आई थीं. इस दौरान रामायण से जुड़े एक सवाल का जवाब ना पता होने और लाइफलाइन का इस्तेमाल करने के कारण के उन्हें सोशल मीडिया पर बेहद बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है. अब इसके बाद सोनाक्षी ने ट्विटर के जरिए ट्रोल पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है.

सोनाक्षी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "प्रिय जागे हुए ट्रोल्स. मुझे पाइथागोरस थ्योरम, मर्चेंट ऑफ वीन्स, प्रीयोडिक टेबल, मुगल डायनेस्टी के बारे मे भी नहीं पता और क्या क्या नहीं पता वो भी याद नहीं. अगर आपके पास कोई काम नहीं और इतना टाइम है तो कृपा करके इन सब पर भी मीम्स बनाओ ना. मुझे मीम्स से प्यार है." इसके साथ ही सोनाक्षी ने हंसने वाला इमोजी भी बनाया है.

Dear jaage hue trolls.I don't even remember the Pythagoras theorem,Merchant of Venice,Periodic Table,Chronology of the Mughal Dynasty,aur kya kya yaad nahi woh bhi yaad nahi. Agar aapke paas koi kaam nahi aur Itna time hai toh please yeh sab pe bhi memes banao na. I love memes 😂

— Sonakshi Sinha (@sonakshisinha) September 21, 2019

क्या है पूरा मामला:
'कौन बनेगा करोड़पति 11' में सोनाक्षी की ये अपीयरेंस उन्हें निगेटिव लाइमलाइट में ले आई है. दरअसल, सोनाक्षी इस दौरान रामायण से जुड़े एक बेहद आसान सवाल का जवाब नहीं दे पाईं. इस सवाल पर लाइफलाइन का इस्तेमाल करने के कारण सोनाक्षी को सोशल मीडिया पर भी कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

उनके सामने सवाल था कि रामायण के अनुसार हनुमान किसके लिए संजीवनी बूटी लाए थे?
इसके ऑप्शंस- A. सुग्रीव B. लक्ष्मण C. सीता D. राम

सोनाक्षी को इस सवाल का सही जवाब नहीं पता था. ऐसे में गेम के रूल्स के मुताबिक उन्होंने सही जवाब देने के लिए लाइफलाइन का इस्तेमाल करना मुनासिब समझा. इसके लिए सोनाक्षी ने एक्सपर्ट एडवाइज ली और इसके मदद से सही जवाब दिया.

हालांकि पहले तो अमिताभ बच्चन भी थोड़ा हैरान दिखाई दिए कि उनके पिता का नाम शत्रुघ्न है जो कि राम के भाई थे, सोनाक्षी के चाचा के नाम लक्ष्मण, भरत है, उनके भाईयों के नाम लव, कुश है जो कि सभी नाम रामायण से प्रभावित हैं. सोनक्षी जिस घर में रहती हैं उसका नाम 'रामायण' है. ऐसे में उन्हें इस सवाल के लिए लाइफलाइन के इस्तेमाल पर ट्रोल किया जा रहा है.