पेशावरः खस्ताहाल अर्थव्यवस्था से जूझ रहे पाकिस्तान की एक ऐसी खबर भी आई है जिससे  सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। भारत को युद्ध की गीदड़भभकी देने वाले पाक की इस खबर के सामने आने पर सोशल मीडियायूजर जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। जियो न्यूज के अनुसार एक ऑडिट रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस बिना किसी यात्री के ही पिछले कुछ समय से उड़ान भर रही थी और इस विमानन कंपनी ने 1-2 नहीं, बल्कि 82 बार ऐसा किया है, जबकि विमान में एक भी यात्री सवार नहीं था।

इससे सरकार को 18 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार इन विमानों ने इस्लामाबाद से उड़ान भरकर उसे वापस इस्लामाबाद में ही उतार दिया तथा उसने ऐसा 82 बार किया है। पीआईए ने 2016 से 2017 के बीच 46 ऐसी उड़ानों का संचालन किया था जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं था। इनके अलावा हज पर भी करीब ऐसी 36 उड़ानें गई थीं जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं था।

इस पीआईए को 18 करोड़ रुपए का भारी-भरकम नुकसान हुआ है। मामला सामने आने के बाद अब प्रशासन ने जांच तेज कर दी है। पाकिस्तान पर कर्ज 6 अरब डॉलर का कर्ज है तथा अन्य कर्ज समेत उसके चालू खाता घाटे में भी भारी भी गिरावट आई है। बढ़ते कर्ज से उसकी वित्तीय स्थिति और कमजोर होगी।