बीजिंग: चीन में यूट्यूबर की नकल करना 2 लड़कियों को जान पर भारी पड़ गया। लड़कियों ने यूट्यूब के वायरल वीडियो की नकल की और ऐसा करने के चलते दोनों में से एक की मौत हो गई जबकि दूसरी का चेहरा खराब हो गया। यूट्यूबर झोउ जिओ हुई दोनों लड़कियों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए तैयार हो गई हैं।

25 वर्षीय यूट्यूबर येह (झोउ जिओ हुई) के यूट्यूब में 70 लाख सब्सक्राइबर हैं।यूट्यूबर को अनकन्वेंशनल ऑफिस कुकिंग वीडियो बनाने के लिए जाना जाता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूट्यूबर पर कथित तौर पर आरोप है कि 14 और 12 साल की लड़कियों ने उनके वीडियो का अनुसरण करते हुए टिन के कैन पर पॉपकॉन बनाने की कोशिश की। लड़कियां जब 22 अगस्त को टिन के कैन पर अल्कोहल गर्म करने की कोशिश कर रही थीं, उसी दौरान उसमें विस्फोट हो गया, जिसके चलते 14 वर्षीय झेजे की 5 सितंबर को मौत हो गई।

जबकि 12 साल की लड़की जिआयु के परिजनों के अनुसार उसे कॉस्मेटिक सर्जरी की जरुरत है। इससे पहले मुआवजा देने के बजाए यूट्यूबर झोउ जिओ हुई ने इस बात से इंकार किया था कि लड़किया उनके वीडियो की नकल कर रही थीं। उन्होंने कहा था कि लड़कियों ने वीडियो में बताए गए तरीके के बजाय इसे गलत तरीके से किया।