बांग्लादेश ने शनिवार को त्रिकोणीय टी-20 सीरीज मुकाबले में जिम्बाब्वे को चार विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश ने अफगान टीम को सात विकेट पर 138 रनों पर सीमित किया और कप्तान शाकिब अल हसन के नाबाद 70 रनों की बदौलत 9 ओवरों में छह विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. शाकिब ने अपनी कप्तानी पारी में 45 गेंदों पर आठ चौके तथा एक छक्का लगाए.

रहीम और हुसैन ने की शाकिब की मदद
बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने भी 25 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए. मोसाद्देक हुसैन ने 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से 19 रनों की तेज नाबाद पारी खेली. अफगान टीम की ओर से कप्तान राशिद खान और नावीन उल हक ने दो-दो विकेट लिए जबकि मुजीब उर रहमान तथा करीम जनात को एक-एक सफलता मिली.

बड़ा स्कोर खड़ा करने से चूका जिम्बाब्वे
इससे पहले, अफगान टीम रहमनतुल्लाह गुरबाज (29) और हजरतुल्लाह जाजाई (47) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 75 रनों की साझेदारी के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सका. गुरबाज ने 27 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए जबकि जाजाई ने 35 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए. सैफीकुल्लाह ने भी 17 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रनों की नाबाद पारी खेली.कप्तान राशिद खान के बल्ले से नाबाद 11 रन निकले. बांग्लादेश की ओर से अफीफ हुसैन ने नौ रन देकर दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन, सैफुल इस्लाम, शाकिल और मुस्ताफिजुर रहमान को एक-एक विकेट मिला.

Before today, Bangladesh hadn't beaten Afghanistan in a T20I since 2014. They had Shakib Al Hasan to thank that, heading into the tri-series final, that streak was broken.#BANvAFG REPORT 👇https://t.co/CDEDsS2BbN

— ICC (@ICC) September 21, 2019

फाइनल में होगी अफगानिस्तान से भिड़ंत
प्वाइंट टेबल में बांग्लादेश चार मैचों में तीन जीत के साथ 12 अंक हासिल कर टॉप पर रहा. जबकि अफगानिस्तान चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ दूसरे स्थान पर रहा. वही जिम्बाब्वे की टीम चार मैचों में केवल एक जीत के साथ ही केवल चार अंक हासिल कर सकी और फाइनल में जगह नहीं बना सकी. अब फाइनल मैच मंगलवार 24 सितंबर 2019 को ढाका में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा.