चीनी स्मार्टफोन मेकर Vivo कल भारत में Vivo U10 लॉन्च करने की तैयारी में है. ये भारत में कंपनी का पहला U सीरीज का स्मार्टफोन होगा. लॉन्च से पहले ही इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स लीक हए गए हैं. कंपनी ने टीजर पहले ही जारी कर दिया था और अब डिजाइन भी लीक हो चुका है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक Vivo U10 की कीमत भारत में 12000 रुपये के अंदर होगी और इस स्मार्टफोन की बिक्री Amazon India की वेबसाइट पर होगी. ये स्मार्टफोन ग्रेडिएंट डिजाइन वाला होगा और दो कलर ऑप्शन्स – इलेक्ट्रिक ब्लू और थंडर ब्लैक होंगे. पॉलीकार्बोनेट की बॉडी होगी और इस फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

Vivo U10 में ट्रिपल रियर कैमरे दिए जाएंगे और बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन 6.35 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. ये स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर पर चलता है और इमें 4GB रैम है. इसमें Android 9 Pie बेस्ड FunTouch OS 9 दिया जाएगा. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में सिंगल कैमरा होगा.

Vivo U10 में 5000mAh की पावरफुल बैटरी के साथ 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया जाएगा. कैमरा सेटअप की बात करें इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा होगा, दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का और तीसरा 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा.

गौरतलब है कि भारत में हाल ही में वीवो ने एक नया स्मार्टफोन V17 Pro लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन की खासियत इसमें दिया गया है क्वॉड कैमरा और दो पॉप अप सेल्फी कैमरा सेटअप है. इस स्मार्टफोन में कोई नॉच नहीं है और इसमें Qualcomm Snapdragon 675 AIE प्रोसेसर दिया गया है.